How to make pineapple sandwich

Pineapple Sandwich

pineapple sandwich

About pineapple sandwich (पाइनएप्पल सेंडविच रेसिपी के बारे में)

पाइनएप्पल सेंडविच खाने में बहुत ही अच्छा लगता है। चाहे शाम का स्नैक्स टाइम हो या बच्चो का टिफिन आप इसे कैसे भी खा सकते है। यह सैंडविच न तो बहुत ज्यादा मीठा ना ही बहुत ज्यादा तीखा होता है।

जिससे यह बच्चो के लिए एक परफेक्ट सैंडविच हो सकता है। पाइनएप्पल सेंडविच में पनीर के छोटे छोटे पीसेस, हरी मिर्च, काली मिर्च पाउडर ऐड कर इसे अलग टेस्ट दिया जा सकता है।

यदि इसमें थोड़ी मयोनिस या ग्रेटेड चीज डाल दी जाए। तो यह और भी ज्यादा स्वादिष्ट लगता है। यह सैंडविच खाने में बहुत ही हल्का होता है। जिससे इसको खाने के बाद किसी भिंतरः का भारीपन महसूस नहीं होता।

पाइनएप्पल सेंडविच को बटर में टोस्ट करके खाया जा सकता है। और जब बात घर पर बनाएं गए बटर की हो। तो सैंडविच का स्वाद बढ़ना तो लाज़मी है। पाइनएप्पल सेंडविच को हरी चटनी या सॉस के साथ खाया जा सकता है।

 कई बार हम बच्चो को कुछ अच्छा और जल्दी से बनने वाला कोई भी स्नैक्स देना तो चाहते है। पर समझ नही आता। की क्या बनाए। और फिर सोच सोच कर हम वही पास्ता और मैगी की चॉइस पर आ जाते है। जो की सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता।

आप ऐसी सिचुएशन में पाइनएप्पल सेंडविच ट्राई कर सकते है। को की बच्चो को पसंद भी आएगी। और आपको उनकी सेहत की फिक्र भी नही सताएगी।

 यह न सिर्फ बच्चो तक बड़ो को भी बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाली डिश है। तो यदि आपको मेरी यह रेसिपी पसंद आई हो तो मेरी अन्य रेसिपीज पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक जरूर करे।

Subtitle (उपशीर्षक)

About pineapple sandwich (पाइनएप्पल सेंडविच रेसिपी के बारे में)

Ingredients (सामग्री)

How to make pineapple sandwich (पाइनएप्पल सेंडविच कैसे बनाए)

Tips and FAQ (टिप्पणी और सवाल)

Ingredients (सामग्री)

ब्रेड- २ स्लाइस

टीन पाइनएप्पल- १ टेबलस्पून

पनीर- १टेबलस्पून

हरी मिर्च- १/२ टीस्पून 

धनिया पत्ती

नमक- स्वादानुसार 

काली मिर्च पाउडर- स्वादानुसार 

बटर- सेंकने के लिए

मयोनिस-वैकल्पिक

How to make pineapple sandwich (पाइनएप्पल सेंडविच कैसे बनाए)

पाइनएप्पल सेंडविच बनाने के लिए ब्रेड के २ स्लाइस ले लीजिए। और दूसरी तरफ पाइनएप्पल, पनीर, हरी मिर्च, और धनिया पत्ती को चॉप कर लीजिए। इसमें नमक और काली मिर्च पाउडर डाल कर मिक्स कर दीजिए। ब्रेड के एक स्लाइस पर इस मिश्रण को डाल कर दूसरी ब्रेड से इसे कवर कर दीजिए। और बटर में ग्रिल कर लीजिए। पाइनएप्पल सेंडविच तैयार है। आप इसे गरम गरम टोमैटो सॉस या ग्रीन चटनी के साथ सर्व कर सकते है।

Tips (टिप्पणी)

आप चाहे तो पाइनएप्पल सेंडविच में मयोनिस या ग्रेट को हुई चीज डाल सकते है। इसे सैंडविच का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जायेगा।

 

 मेने यहां पर टीन पाइनएप्पल का यूज किया है। जो को पहले से ही स्वाद में मीठा होता है।

काली मिर्च पाउडर को आप अपने टेस्ट के हिसाब से एडजस्ट कर सकते है।

 
Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *